News Narmadanchal
PM Modi Atal Tunnel: मनाली रैली में बोले पीएम मोदी, इन परियोजनाओं से हिमाचल के अनेकों युवाओं को मिलेगा रोजगार

PM Modi Atal Tunnel: मनाली रैली में बोले पीएम मोदी, इन परियोजनाओं से हिमाचल के अनेकों युवाओं को मिलेगा रोजगार

पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज अटल सुरंग का उद्घाटन किया। जिसके बाद वो मनाली के सोलंग नाला पहुंचे। जहां उन्होंने एक रैली को संबोधित किया। इस मौके पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री जय राम ठाकुर भी मौजूद रहे।

रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आप सभी को अटल टनल के लोकार्पण की बहुत बहुत बधाईयां। अटल जी जब मनाली आते थे, तो उनसे यहां के विकास को लेकर बहुत बातचीत होती थी। आज अटल जी का संकल्प सिद्ध हो गया है। ये टनल अपने ऊपर, इतने बड़े पहाड़ का बोझ उठाए है, जो बोझ कभी लाहौल स्पीति के लोग, मनाली के लोग अपने कंधे पर उठाते थे। उसका बोझ आज इस टनल ने उठाया है और यहां के नागरिकों को बोझ मुक्त कर दिया है।  

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मनाली को बहुत अधिक पसंद करने वाले अटल जी की अटल इच्छा थी कि यहां की स्थितियां बदले, कनेक्टिविटी बेहतर हो। इसीलिए उन्होंने रोहतांग में टनल बनाने का फैसला लिया, मुझे ख़ुशी है कि आज उनका ये संकल्प सिद्ध हो गया है। अटल टनल के साथ-साथ हिमाचल के लोगों के लिए एक और बड़ा फैसला लिया गया है। हमीरपुर में 66 मेगावॉट के धौलासिद्ध हाइड्रो प्रोजेक्ट को स्वीकृति दे दी गई है। इस प्रोजेक्ट से देश को बिजली तो मिलेगी ही, हिमाचल के अनेकों युवाओं को रोज़गार भी मिलेगा।

पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हर घर में शुद्ध पेय-जल उपलब्ध कराने को संकल्पित मोदी सरकार का भगीरथ जल जीवन मिशन है। पोटेबल वाटर सिंबल बीते 1 वर्ष में देश में 2 करोड़ से अधिक पानी के कनेक्शन दिए जा चुके हैं। आज देश में हर दिन 1 लाख से ज्यादा घरों को पानी के नए कनेक्शन से जोड़ा जा रहा है।

इस पूरे क्षेत्र में पर्यटन के लिए अपार संभावनाएं हैं। स्पीति घाटी में स्थित देश में बौद्ध शिक्षा के अहम केंद्र ताबो मठ तक दुनिया की पहुंच और सुगम होने वाली है। देशों पूरा इलाका पूर्वी एशिया समेत विश्व के अनेक देशों के बौद्ध अनुयायियों के लिए एक बड़ा सेंटर बनने वाला है। समाज और व्यवस्थाओं में सार्थक बदलाव के विरोधी जितनी भी अपने स्वार्थ की राजनीति कर लें, ये देश रुकने वाला नहीं है। हिमाचल के नौजवान, देश के हर युवाओं के सपने हमारे लिए सर्वोपरि हैं, उन्हीं संभावनाओं को लेकर हम देश को प्रगति की ओर ले जाते हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज अटल सुरंग का उद्घाटन करने के बाद मनाली के सोलंग नाला में एक रैली को संबोधित किया।

Related Articles