News Narmadanchal

Pranab Mukherjee Death: प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक में डूबा पूरा देश, बिहार कांग्रेस ने भी तीन दिनों के लिए स्थगित कर दी चुनावी रैली

प्रणब मुखर्जी जन्मदिनप्रणब मुखर्जी जन्मदिन

Pranab Mukherjee Death: प्रणब मुखर्जी के निधन पर पूरे देश में शोक का माहौल उत्पन्न हो गया। इसके लिए देशभर में सात दिनों के राष्ट्रीय शोक का भी ऐलान कर दिया गया। साथ ही बिहार कांग्रेस ने भी तीन दिनों के लिए अपनी चुनावी रैली स्थगित कर दी है।

कांग्रेस ने किया ऐलान

कांग्रेस पार्टी ने प्रणब मुखर्जी के सम्मान के लिए बिहार चुनाव के संबंध में आयोजित की जाने वाली रैली को तीन दिनों के लिए स्थगित कर दिया है। यह रैली कल से शुरू होने वाली थी। इसे वर्चुअल तरीके से आयोजित करने की योजना थी।

इसके साथ भारत सरकार ने भी देशभर में सात दिनों के लिए राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया है। इसके मुताबिक, 31 अगस्त से 6 सितंबर तक देशभर में राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गई है।

ब्रेन सर्जरी के लिए हुए थे भर्ती

दिल्ली के आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में प्रणब मुखर्जी को ब्रेन सर्जरी के लिए भर्ती किया गया था। इसी दौरान उनका कोरोना टेस्ट हुआ और वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद लगातार उनकी हालत गंभीर होती चली गए और अंत में वह वेंटिलेटर पर पहुंच गए।

जानकारी के लिए बता दें कि प्रणब मुखर्जी को भारत सरकार की तरफ से भारत रत्न सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है। भारत रत्न सर्वोच्च सम्मान है। इससे पहले यह सम्मान भारत की कई और हस्तियों को भी मिल चुका है। जिसमें लता मंगेशकर का नाम भी शामिल है। 

Pranab Mukherjee Death: प्रणब मुखर्जी के निधन पर पूरे देश में शोक का माहौल उत्पन्न हो गया। इसके लिए देशभर में सात दिनों के राष्ट्रीय शोक का भी ऐलान कर दिया गया। साथ ही बिहार कांग्रेस ने भी तीन दिनों के लिए अपनी चुनावी रैली स्थगित कर दी।[#item_full_content]

Related Articles