News Narmadanchal
Tata Motors के शेयर में उछाल का ये है कारण

Tata Motors के शेयर में उछाल का ये है कारण

मंदी के माहौल में भी के शेयर में आज काफी ज्यादा उछाल देखने मिला है। कंपनी के शेयर में आज के दिन 7 प्रतिशत का इजाफा देखने मिला है। जिसके चलते वह अब निफ्टी टॉप गैनर्स में शामिल हो है है। कंपनी के जेएलआर के अलावा सभी क्षेत्रों के भारतीय मार्केट में रिकवरी की बढ़ती उम्मीदों को देखते हुए शेयर मार्केट में इजाफा हुआ है।

घरेलू और विदेशी कारोबार में देखने मिल रही है तेजी

टाटा मोटर्स के लिए की CLSA एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी के घरेलू कारोबार में गति देखने मिल रही है। इसके अलावा जगुआर और लैंड रोवर की मांग में भी इजाफा देखने मिला है। कंपनी की योजना आने वाले 3 सालों में जीरो डेबट हासिल करना है। इसके अलावा कंपनी के अमेरिकी और चाइनीज मार्केट में भी सुधार देखने मिला है।

इसके अलावा Jefferies ने भी अपनी रिपोर्ट देते हुए कहा कि कंपनी का PV सेगमेंट में सुधार अभी भी चालू है। गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन 15 प्रतिशत जितना बढ़ा है। फेस्टीव सीजन में 2 व्हीलर्स की मांग में काफी सुधार देखने मिला है। हालांकि ओवरऑल 2 व्हीलर्स के रजिस्ट्रेशन में 13 प्रतिशत की गिरावट देखने मिली है। जबकि ट्रैक्टर्स की मांग में सबसे ज्यादा इजाफा देखने मिला है।

ज्यादातर ऑटो कंपनियों के शेयर में देखने मिली तेजी

टाटा मोटर्स के अलावा अन्य ऑटो कंपनियों के शेयर में भी उछाल देखने मिला है। जिसमें महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर में 11 प्रतिशत; एल एंड टी, बजाज फिंसर्व और इंडस इंड बैंक के शेयर में 6 प्रतिशत की तेजी देखने मिली है। इसके अलावा कुछ कंपनियों के शेयर में गिरावट भी देखने मिली है। जिसमें भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन के शेयर में 2.94 प्रतिशत, हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयर में 2.09 प्रतिशत, आईटीसी के शेयर में 1.76 प्रतिशत, डॉ. रेड्डी लेबोरेटरी के और टाइटन के शेयर में 1.68 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है।

मंदी के माहौल में भी के शेयर में आज काफी ज्यादा उछाल देखने मिला है। कंपनी के शेयर में आज के दिन 7 प्रतिशत का इजाफा देखने मिला है। जिसके चलते वह अब निफ्टी टॉप गैनर्स में शामिल हो है है। कंपनी के जेएलआर के अलावा सभी क्षेत्रों के भारतीय मार्केट में रिकवरी की बढ़ती

Related Articles