News Narmadanchal
Waqf Board Scam: शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी का सीबीआई FIR पर बड़ा बयान, जानें क्या है पूरा मामला

Waqf Board Scam: शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी का सीबीआई FIR पर बड़ा बयान, जानें क्या है पूरा मामला

Waqf Board Scam: उत्तर प्रदेश में कथित अवैध बिक्री-खरीद और वक्फ संपत्तियों के हस्तांतरण के मामले में उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी के खिलाफ सीबीआई ने दो एफआईआर दर्ज की हैं। क्फ बोर्ड द्वारा अनियमित तरीके से काम करने के मामले में जांच शुरू हो चुकी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी के अलावा एफआईआर में नरेश कृष्ण सोमानी, विजय कृष्ण सोमानी, गुलाम सैयदेन रिजवी और बाकर रजा को भी आरोपी बनाया गया है। केंद्र की फटकार के बाद सीबीआई ने इस मामले की जांच शुरू की है। शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड और सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड द्वारा वक्फ संपत्तियों की बिक्री-खरीद और हस्तांतरण में कथित अनियमितताओं के मामले में राज्य सरकार ने पिछले साल अक्टूबर में सीबीआई जांच के आदेश दिए थे।

योगी सरकार को मिली थी कई शिकायतें…

सीबीआई ने 2017 को हजरतगंज पुलिस स्टेशन और दूसरा प्रयागराज में 2016 को मामला दर्ज किया गया था। इस मामले पर उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि योगी आदित्यनाथ की सरकार को वक्फ बोर्ड में संपत्तियों की बिक्री और खरीद में अनियमितताओं के बारे में कई शिकायतें मिली थीं। जिसके बाद इसकी जांच सीबीआई को सौंपी गई।

Waqf Board Scam: उत्तर प्रदेश में कथित अवैध बिक्री-खरीद और वक्फ संपत्तियों के हस्तांतरण के मामले में उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी के खिलाफ सीबीआई ने दो एफआईआर दर्ज की हैं।

Related Articles